कोरोना का कहर: अधिक संक्रमण वाले 20 देशों की लिस्ट में भारत 16वें नंबर पर

कोरोना का कहर: अधिक संक्रमण वाले 20 देशों की लिस्ट में भारत 16वें नंबर पर

सेहतराग टीम

सर्वाधिक प्रभावित 20- देशों में भारत कई दिनों से 16वें नंबर पर है। शीर्ष ग्यारह देशों में मरीज 50 हजार से ज्यादा है। अमेरिका सबसे अधिक मरीजों और मौतों के साथ पहले नंबर पर है। फिर स्पेन,इटली,फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटेन है। धरी का स्वर्ग व कम जनसंख्या वाले स्विट्जरलैंड से भी भारत बेहतर स्थिति में है।

पढ़ें- कोरोना वायरस की हर जानकारी और मदद के लिए यहां देखें राज्यवार हेल्पलाइन नंबर

डब्ल्यूएचओ और जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के रिसोर्स  सेंटर के अनुसार सोमवार शाम तक स्विट्रजरलैंड 15वें नंबर पर था, जहां कोरोना को दस्तक दिए 63 दिन हो गए और 29061 संक्रमित थे, 1610 की जान जा चुकी है। वहीं भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भार में 89 दिन के भीतर 27892 में संक्रमण की पुष्टि हुई 872 की मौत हुई है। भारत में पहला केस तीस जनवरी जबकि स्विट्जरलैंड में 25 फरवरी यानि भारत के 26 दिन बाद मिला ता। ज 86 लाख की आबादी वाला स्विट्जरलैंड 130 करोड़ की आबादी वाले भारत से अधिक प्रभावित है। आंकड़ो पर गौर करेंगे तोट स्विट्जरलैंड में रोजाना औसतन 461 मरीज मिले और रोजाना औसतन 25 लोगं की मौत हुई। भारत में इस अनुसार रोजाना 313 मरीज मिले और रोजाना के हिसाब से नौ लोगों की मौत हुई।

इसे भी पढ़ें-

कोरोना से जंग के बीच अच्छी खबर: देश के 80 जिलों में 7 दिन से कोई केस नहीं

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।